Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Minal Aggarwal

Inspirational

4  

Minal Aggarwal

Inspirational

सपने को पाती मंजिल

सपने को पाती मंजिल

2 mins
428


एक सपना देखता हूं मैं भी 

जबकि इस दुनिया की नजर में 

कोई खास हैसियत नहीं है मेरी 

जिंदगी में कुछ कर गुजरना 

चाहता हूं 

अभी तो एक चालक हूं 

एक चार पहिया वाहन का 

लेकिन इसी सफर पर 

आगे बढ़ना चाहता हूं 

कुछ हासिल करना चाहता हूं 

अपने सपनों को साकार 

करना चाहता हूं 

उन्हें कोई सुंदर आकार 

प्रदान करना चाहता हूं 

कभी कभी 

महसूस होता है मुझे कि 

मैं अकेला हूं 

इस सफर पर 

कोई साथ नहीं मेरे 

सिवाय मेरे सपने के और 

मेरे हौसले के 

डगमगाते नहीं कभी कदम मेरे 

चाहे डगमगा जाये मेरी 

गाड़ी और 

धीमी पड़ जाये 

बीच रास्ते में 

कभी कभार इसकी गति 

इसकी रफ्तार 

जितना सफर 

तय होता जाता है 

मुझे मेरे सपने और 

मंजिल के उतना ही करीब 

पहुंचाता है 

भीतर से एक प्रसन्नचित्त और 

सुखी इंसान हूं मैं क्योंकि 

दिन रात कर रहा 

एकाग्रता से 

पूर्ण मनोयोग से 

फोकस से 

बस अपने सपने पर काम 

इस सफर में 

रास्ते में 

कोई भी बाधा आ रही 

मैं सबको हंसते हंसते 

पार कर रहा 

मैं राही हूं 

प्यार भरा 

प्यार की मंजिल को 

पाने का एक सपना देखता 

आंख खुली हो या बंद 

मैं बस अपने सपने को 

साकार होने का ही 

सपना देखता 

मेरा पूरा ध्यान बस 

मेरी मंजिल की तरफ है

मुझे बीच रास्ते कहीं नहीं 

रुकना 

बस आगे बढ़ते जाना है 

इधर उधर 

आजू बाजू देखकर 

व्यर्थ अपना समय नहीं 

गंवाना है 

जीते जी अपने सुंदर सपने की 

मंजिल को पाना है 

एक मामूली टैक्सी ड्राइवर से 

एक सफल रेसर बनकर तो 

दुनिया को दिखाना है 

किसी को नहीं पछाड़ना़ है 

किसी को नहीं हराना है 

किसी को नहीं सताना है 

किसी को नहीं रुलाना है 

किसी से कोई प्रतिस्पर्धा नहीं 

अपने लक्ष्य को हासिल करना है 

अपने सपने को पाती 

मंजिल की तरफ 

दौड़ लगाती जिंदगी को तो

जीतकर ही दिखाना है।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational