Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Ghanshyam Sharma

Inspirational

4.9  

Ghanshyam Sharma

Inspirational

संघर्ष गीत

संघर्ष गीत

1 min
1.6K


ओ देखो, देखो जी हम आ रहे हैं

ओ सारी दुनिया पर हम छा रहे हैं

हम जैसा नहीं कोई यहाँ पर

जाँ हथेली पर हम ला रहे हैं

ओ देखो देखो जी हम आ रहे हैं।


माना पाँव में बेड़ी पड़ी है

विपदाएँ यह काफी बड़ी हैं

इस जहां को है अब तो दिखाना

बेबस को कभी ना चिढा़ना

ओ चने लोहे के हम खा रहे हैं

ओ देखो हम आ रहे हैं।


दर्द जितना बड़ा, दिल ये उतना खिला

गम नहीं हमको यह, क्या गया क्या मिला

ज़ंग जारी रहेगी हमारी,

हमको संघर्षों की है बीमारी

ओ जान पर खेलने जा रहे हैं

ओ देखो देखो जी हम आ रहे हैं।


मावस का अंधेरा भी जाएगा

खुशियों का सवेरा फिर आएगा

कर्म से ना कभी हम हटेंगे

अपने सपने कभी न फटेंगे

ओ बांधकर हम कफन आ रहे हैं

ओ देखो देखो जी हम आ रहे हैं।


तेरे आंसू की हमको कसम है

तेरा दुश्मन मेरा भी विषम है

फैसलों का यह शुभ पल आया है

जो लड़ा उसने ही सब पाया

ओ सत्य का बीड़ा हम उठा रहे हैं

ओ देखो देखो जी हम आ रहे हैं।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational