Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Akshat Garhwal

Inspirational Others

3.2  

Akshat Garhwal

Inspirational Others

श्राद्ध होगा...

श्राद्ध होगा...

1 min
390


जीवन जीना है यही सिर्फ

इसलिए जीने की इच्छा नहीं है

कर्तव्य को लेकर बैठा हूं सीने पर

निभाने से पहले भी डरना नहीं है

मां-बाप से लिया है सब कुछ मैंने

दिए बिना अपना सब कुछ

उस दिन से पहले भी मरना नहीं है।

धोखा देना आता नहीं मुझे

वफा से ही मेरा नाम होगा

जिस दिन हार मान ली मैंने

उसी दिन मेरा श्राद्ध होगा।


जिस देश में जीता हूं गर्व से

उस कुदरत से अभी हटना नहीं है

जिन खुशियों के लिए करता हूं सब कुछ

उस कष्ट से डरना नहीं मुझे है

इस जान ने जब तक किसी को दिया नहीं जीवन

उस जान का मुझको मोह नहीं है।

हारना मुझे आता जरूर है

हार ना मानने वालों में मेरा नाम होगा

जिस दिन हार मान ली मैंने

उसी दिन मेरा श्राद्ध होगा।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational