Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Kusum Lakhera

Inspirational

4.5  

Kusum Lakhera

Inspirational

सही मायने में आज़ादी

सही मायने में आज़ादी

1 min
592


भूख से रोता हुआ कोई बच्चा न कोई मिले ...

दुःख मेंं आँसुओं से भिगोता न कोई दुखियारा मिलेे 

सत्य की राह पर चलने वाला विचलित होता न मिले !!

आदर्श को अपनाने वाला कोई धीर न खोता मिले !!

सही मायने मेंं आज़ादी है यही .......


तन पर कपड़ों के लिए दर दर भटकता हुआ इंसा न मिले ....

सर पर छत के लिए तड़पता हुआ परिवार न मिले ...

प्यार के बदले नफ़रत की बौछार न मिलेे ..….

रोजगार दफ़्तर में कई गज लंबी कतार न मिले

सही मायने मेंं आज़ादी है यही....


भेदभाव की बड़ी बड़ी दीवार न मिले ......

अमीर गरीब के बीच एक खाई कई हज़ार न मिले!

लड़कियों के लिए बदली मानसिकता की बयार मिले !

बालश्रम को अपनाने वाले बच्चों को 

शिक्षा का अनमोल अधिकार मिले .....

सही मायने में यही आज़ादी है !!


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational