Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Renuka Chugh Middha

Inspirational

3  

Renuka Chugh Middha

Inspirational

सैनिक

सैनिक

3 mins
162


हर हिन्दुस्तानी में “धधक रही ह्दय में ज्वाला” है आक्रोश की ,

देश के वीरों की शहादत पर सौ सौ सलाम होना चाहिए ।


अब की बार घमासान ही सही, बस युद्ध विराम नही चाहिए , 

आगाज़ किया चीन ने तो , अब बस जंग की अटल अंजाम चाहिए। 


छिन गये हैं लाल कितने माँ भारती की गोद से , 

कोख चीनियो की भी तंग होनी चाहिए । 


हमारे देश का हर जवान बहुत जाँबाज़ है, है लड़ते जब तक तन में श्वास है , 

युद्ध हर सैनिक के परिवार के सुखों का भयंकर कारावास है । 


वतन पर जो मिट गये ,उन शहीदों की माओं का अनंत उपवास है ,

कहते है अक्सर बच्चें उनके , पापा तो कहीं दूर नही , हमेशा हमारे पास हैं ।


श्रद्धांजलि मैं अर्पित करती हूँ, गलवान घाटी में शहीद हुए वीर नौजवानों को , 

धधक रही ह्दय में ज्वाला” , कांप उठी रूह देख कर उस खून भरे मंज़र को ।


व्यथित हुआ है हर इक ह्रदय , और अश्रुपूरित हर आखँ है , 

क्रोध में है देश सारा , धधक रही ह्दय में ज्वाला” है ।


तोड़ कर ना-पाक इरादे दुश्मनों के , आतंकियो को तबाह करना है , 

तोड़ कर पाबन्दियाँ अब सारी , दुश्मनों को नेस्तनाबूद करना है ।।


बर्बरता दिखलाकर हर बार ,चीनियों ने दहशत जो फैलाई है ।

अब ना ही रूकेंगे ना ही झुकेंगे -२ , उनको मिटाने की क़सम हमने खाई है । 


कमज़ोर नही है हम और लाचार नही हम , अमन और भाईचारा दिखा रहा है , 

नही रहेगा ख़ामोश अब हिन्दुस्तान ये , भीतर लावा खोल रहा है ।


बहुत हो गया प्रेम -प्यार , अब प्रतिशोध के अगांरो पे डोल रहा है ।

सहेंगे ना अब ज़ुल्म , कोई आतंक का ,

हिसाब होगा हर ज़ख़्म का ये हिन्दोस्तान बोल रहा है ।


ना हो हिम्मत मेरी ज़मीं पर , फिर से पैर रखने की, 

चीर के सीना आतंक का , परचम फिर फहराना है । 


नापाक इरादे वालों का , जड़ से सफ़ाया करना है ।

तोड़ कर पाबन्दियाँ सारी , अब चीन को नेस्तनाबूद, करना है ।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational