Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

पुकारती जन्मदात्री पुकारती...

पुकारती जन्मदात्री पुकारती...

1 min
341



रंग-रूप, वेशभूषा छोड़

एक होने को पुकारती !!

पुकारती जन्मदात्री पुकारती....

रंग-रूप, वेशभूषा छोड़

एक होने को पुकारती !!

ज़िन्दगी खोजती चलती सुरों में

अपना गीत-संगीत,

ज़िन्दगी खोजती चलती सुरों में

अपना गीत-संगीत ,

आशाओं के पन्ने पलटती,

रंगीन यादों में लिखती,


देखती चलती शहीदों की

कहानियाँ-कुर्बानियाँ

देखती चलती शहीदों की

कहानियाँ-कुर्बानियाँ

खेलते चलते ये यादें,

ये वादे अपना खेल,

मैदान न सही, 

भारत के दिल-दिल्ली से,

नरेन्द्र मोदी छोड़ते चलते विश्व में

माई तेरी छाप।


बढ़ चलो साथियों ,

कदम-कदम रच दो ,

बढ़ चलो साथियों ,

कदम-कदम रच दो इतिहास नवीन,

ये देश तुम्हारा, ये देश तुम्हारा

न करो भ्रष्टाचार से इसकी हत्या,

निभाते चलो देश के प्रति

अपनी जिम्मेदारियाँ,

क्यों इतना दर्द ? क्यों इतना गुस्सा ? 

क्यों इतना दर्द ? क्यों इतना गुस्सा ?

एक हैं, एक हैं, एक ही रहेंगे हमेशा।


इस मोड़ तोड़ न देना हमारे वतन के सुर, 

इस मोड़ तोड़ न देना हमारे वतन के सुर, 

दिल की बस एक आरजू , तराजू में न

रखना हमारे देश की तकदीर।

चलते चलो इस जिन्दगी में सफर में ,

लिखते चले जवान माई तेरा ही, तेरा ही नाम।

पुकारती जन्मदात्री पुकारती..

रंग-रूप , वेशभूषा छोड़

एक होने को पुकारती ।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational