Sandeep Singh

Inspirational

2  

Sandeep Singh

Inspirational

पर्यावरण

पर्यावरण

1 min
98


पर्यावरण को हमें बचाना होगा

धरती माता का कर्ज उतारना होगा।

धरती से करो छेड़छाड़

खत्म हो जायेगा जिन्दगी का जुगाड़।

पैसे कमाने के लिए काटो‌ मत पेड़

गैरकानूनी कांटों पे पेड़ पड़ेगी पुलिस की रेड।

पर्यावरण को हमें बचाना होगा।

धरती माता का कर्ज उतारना होगा।

बचा लो यह कुदरत के अनमोल खजाने

अगर पानी खत्म हो गया पछताओगे दीवाने।

भोजन को‌ ना व्यर्थ गवाएं

भूखे को भोजन खिलाएं।

पर्यावरण को हमें बचाना होगा

धरती माता का कर्ज उतारना होगा।

जिंदगी में करो अच्छे काम

लेकर भगवान का नाम।

पैसे के लिए करो मत बुरे काम

मेहनत से पैसा कमाओ छोड़ो हराम।

पर्यावरण को हमें बचाना होगा

धरती माता का कर्ज उतारना होगा।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational