Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

ritesh deo

Inspirational

4  

ritesh deo

Inspirational

प्रतिबिंब का मौसम

प्रतिबिंब का मौसम

1 min
17



ठंडी हवाएँ चलती हैं,

धरती को छूती हैं।

पौधे अपने को लपेट लेते हैं,

आराम करने के लिए।


मानव भी घर के अंदर जाते हैं,

आग के सामने बैठते हैं।

वे अपने जीवन पर प्रतिबिंबित करते हैं,

और आने वाले वर्ष की योजना बनाते हैं।


शीत ऋतु एक समय है,

शांति और चिंतन के लिए।

यह एक समय है,

अपने जीवन को फिर से देखने के लिए।


 ठंडी सर्दियों के दिन


हम अपने लक्ष्यों पर विचार कर सकते हैं,

और उन्हें प्राप्त करने के लिए योजना बना सकते हैं।

हम अपने रिश्तों पर विचार कर सकते हैं,

और उन्हें मजबूत बनाने के लिए कदम उठा सकते हैं।


हम अपने जीवन के अर्थ पर विचार कर सकते हैं,

और इसे अधिक पूर्ण बनाने के लिए प्रयास कर सकते हैं।


शीत ऋतु एक उपहार है,

स्वयं को बेहतर बनाने का।

यह एक समय है,

अपने जीवन को बदलने का


सर्दियों में बर्फ से ढके पेड़


तो इस सर्दियों,

अपने जीवन पर प्रतिबिंबित करने के लिए समय निकालें।

अपने लक्ष्यों को निर्धारित करें,

अपने रिश्तों को मजबूत करें,

और अपने जीवन को अधिक पूर्ण बनाएं।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational