Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Manish Kumar

Comedy

3  

Manish Kumar

Comedy

पढ़ाई से बचाओ यारों

पढ़ाई से बचाओ यारों

1 min
256



हिस्ट्री-ज्योगरफी बड़ी बेवफा,

रात को पढ़ी, सुबह को सफा ।

इकनोमिक्स ने दिया दगा,

मैं, उसे कभी न समझ सका ।

जबतक आई, मैथस की बारी,

मेरी, मत थी गई मारी ।

मैंने सोचा ! चलो,

अकांऊँट से ही काम चलाएँगें,

पढ़-लिख कर, खूब पैसा कमाएँगे ।

पैसा तो मैंने बहुत कमाया,

पर बस, खातों में चढ़ाया ।

हाथ में, कभी कुछ न आया ।

ड़ेबिट-क्रेड़िट के रूलस में, मैं ऐसा गहराया,

अब मुझे, अपना फिज़िक्स याद आया ।

फिज़िक्स मुझसे बहुत नाराज़ था

केमिस्ट्री तो मेरा शुरू से ही खराब था ।

फिर एक दिन,

मैं इंग्लिश से टकरा गया,

बस मुझपर भी,

अंग्रेजी बोलने का जुनून छा गया ।

जोश में आकर मैंने,

एक अंग्रेज के सामने इंग्लिश बोल ड़ाली,

उसने, सबके सामने मेरी पोल खोल ड़ाली ।

आजकल, मैं बायॉलोजी से काम चला रहा हूँ,

मगर, अपनी ही मानसिक स्थिति को समझ न पा रहा हूँ ।

फिर भी, मुझे पूरा विश्वास है,

एक दिन, मैं हिन्दी में अपनी कहानी लिखूँगा,

स्वर नहीं आते मुझे ! तो क्या ?

व्यंजन की जुबानी लिखूँगा ।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Comedy