Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

प्रेम-बंधन

प्रेम-बंधन

1 min
253


प्रेम-बंधन,

असीमित, अलौकिक !

संसार-सार,

जीवन-विस्तार..,

आत्मीय आनंद..!


जुड़ते मन के तार।

प्रेम-बंधन जहां,

वहां सद्भावों का उत्कर्ष,

हो आनंद का उन्मेष।


देता परत्व को आकार,

हो मनुष्यत्व का प्रसार।

प्रेम बंधन जहां,

वहां प्रीति-प्रतीति..

झूठी है अनीति..!


कुटिल कुरीति..!

हो समत्व भाव,

चाहे हो अभाव।

प्रेम-बंधन है,

आत्मा का प्रसार..

अंतर्मन की पुकार..

भावों का द्वार..

बंधनों की हार।


प्रेम-बंधन जहां,

नहीं मनभेद..!

सब होते हैं एक,

चाहे हो नहीं समक्ष,

देश बसे या विदेश।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract