Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

NEERAJ SINGH

Inspirational

4.6  

NEERAJ SINGH

Inspirational

पहला कदम

पहला कदम

1 min
517


था पड़ा निर्जीव सा गर्त में 

जब बूंद गिरी आशा की 

सोया जीवन जाग गया

जब बढ़ा मेरा पहला कदम 


तंग थे गलियों के रास्ते

अंधेरों में भटक रही थी कलम

लेखनी को धार मिली 

जब बढ़ा मेरा पहला कदम


डरी सहमी सी थी लेखनी

आज चमचमा कर चल उठी

आग उगलती है कलम 

जब बढ़ा मेरा पहला कदम


 चारों दिशाओं में ख्याति है

 सूर्य के प्रकाश की भांति है

 नई मंज़िल की ओर बढ़ता कदम

 जब बढ़ा मेरा पहला कदम


 जो था पड़ा निर्जीव गर्त में

आज नन्हा बीज, वृक्ष हो गया  

 बह निकली जल धारा कलम  

  जब बढ़ा मेरा पहला कदम



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational