नववर्ष
नववर्ष
नया- नया साल आया,
उमंग खुशी है लाया,
बुराई का अंत करो,
इस नये साल में।
नये-नये फूल खिलें ,
नये रंग मन मिलें ,
प्रीत में उमंग फैले ,
जीत और हार में। ।
नये-नये छंद लिखें,
मृषा व विवेक लिखें,
प्रेम-भाव काव्य लिखें,
नव छंद काव्य में।
खुशियाँ सभी को देना,
दुख दर्द भगा देना ,
प्रेम रंग भर देना ,
तुम हर हाल में ।।