Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Mukesh Kumar Modi

Inspirational

4.0  

Mukesh Kumar Modi

Inspirational

नवजीवन पाओ

नवजीवन पाओ

1 min
245


अपनी सोच और विचारों में खुलापन बढ़ाओ

संकीर्ण तुच्छ विचारों से खुद को तुम छुड़ाओ


अच्छे विचारों वाले लोगों की संगत में आओ

सबसे घुल मिलकर सबका हित करते जाओ


अपने कर्तव्य प्रति सम्पूर्ण समर्पित हो जाओ

मेहनत करके तुम शिखर सफलता का पाओ


सफल ना होने पर दिल में निराशा मत लाओ

गलती सुधारकर नई उमंग से फिर जुट जाओ


लक्ष्य पाने के लिए मन की शुद्धता अपनाओ

अपने ध्येय प्रति स्वयं को पूरा सजग बनाओ


जो कुछ पाया है उसको स्वीकार करते जाओ

पात्र को खाली नहीं आधा भरा देखते जाओ


अपना व्यवहार एक दूजे प्रति अनुकूल बनाओ

विश्वास करना सीखकर विश्वास जीतते जाओ


अपने मन को तुम अपना घनिष्ठ मित्र बनाओ

हर समस्या का ख़ुद ही समाधान करते जाओ


पूरा भरोसा रखकर ईश्वर की शरण में आओ

सात्विक विचारयुक्त सुखमय नवजीवन पाओ



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational