" निश्चय "

" निश्चय "

1 min
416



हम उजाला ढूंढते हैं ,

हम सहारा ढूंढते हैं !

नाव है मझधार में ,

हम किनारा ढूंढते हैं !!

**

पथ में रोधक आये ,

हम उसे भी झेल लेंगे !

बाधाओं को छोड़ पीछे ,

हम गगन को भेद देंगे !!

**

हम दिशा को ढूंढते हैं ,

हम घटा से जुझते हैं !

नाव है मझधार में ,

हम किनारा ढूंढते हैं !!

**

धैर्य धर्म है साथ मेरे ,

साथी भी जुट जायेंगे !

छोटी छोटी बाधायें ,

क्षण में दूर भगाएंगे !!

**

हम नया कुछ ढूंढते हैं ,

कालिमा को भूलते हैं !

नाव है मझधार में ,

हम किनारा ढूंढते हैं !!

==


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract