Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Dhan Pati Singh Kushwaha

Inspirational

4  

Dhan Pati Singh Kushwaha

Inspirational

न घबराएं न इतराएं

न घबराएं न इतराएं

1 min
359


मिलें मुश्किलें तो न घबराइएगा,

जो शक्ति मिले तो न इतराइएगा।


सदा एक सा तो समय है न रहता,

सरित धार सम यह बदलता है रहता।

बदले धूप-छांव सम ये समझ जाइएगा,

जो शक्ति मिले तो न इतराइएगा।


मिले शक्ति सब की ,ये होती है ख्वाहिश,

सभी अमृत हैं चाहें,न चाहे कोई विष।

हलाहल को पीकर शिव,बन जाइएगा,

जो शक्ति मिले तो न इतराइएगा।


सुख हो या दुख हो , समभाव रखिए,

सच्चे-झूठे रिश्तों को,दुख में परखिए।

न कहिए किसी से , समझ जाइएगा,

जो शक्ति मिले तो न इतराइएगा।


सही जो नहीं है, तुम उसे बदल डालो,

न जी को जला जान,सांसत में डालो।

सके जो न बदल ,खुद बदल जाइएगा,

जो शक्ति मिले तो न इतराइएगा।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational