Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Gayatri Singh

Abstract Inspirational

4  

Gayatri Singh

Abstract Inspirational

मुश्किलों से न घबराएं

मुश्किलों से न घबराएं

1 min
290


जीवन में अक्सर आती हैं मुश्किल

न घबराएं सबका मिलेगा हमें हल।


समय कुछ लगेगा, मिलेगा मगर हल,

रखें मन में धीरज, मिलेगा मृदु फल।

शांत रखें मन को, होवे जो हलचल,

नियोजित प्रयास, न जाएंगे निष्फल।


सफलता मिले न तो, होए मत उदास

असफलता भी देती, हमें अनुभव खास।

सदा रखिए प्रभु पर, अटल विश्वास,

कुछ होगा बेहतर, करते रहिए प्रयास।


किसी हाल में मन की, शांति न खोएं,

सपना एक टूटे तो, नये फिर संजोएं।

आशा ही है जीवन, न होवें निराश,

सतत् रत रहें, नव अवसरों की तलाश।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract