Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

ritesh deo

Abstract

4  

ritesh deo

Abstract

मित्र को पत्र

मित्र को पत्र

2 mins
279


मैं जानता हूँ कि ज़िंदगी अक्सर हमारी अपेक्षाओं से भिन्न होती है। कभी-कभी हम अपने सपनों को पूरा करने के लिए मेहनत करते हुए भी सफल नहीं हो पाते हैं और इससे हमें निराशा होती है। लेकिन याद कोई रखें कि सफलता का मतलब सिर्फ अपने लक्ष्य को पूरा करना नहीं होता है। सफलता का अर्थ होता है कि हम अपने सपनों के लिए मेहनत करते हुए नहीं रुकते हैं, चाहे कुछ भी हो जाए।

जिस दिन से हम अपने सपनों को एक लक्ष्य के रूप में देखने लगते हैं, उस दिन से हम अपने आप को अपने सपनों के लिए काम करते हुए देखते हैं। हमें अपने मन को हमेशा उस दिन के लिए तैयार रखना चाहिए, जब हम अपने सपनों को पूरा करने में सफल होंगे।

आपको याद रखना चाहिए कि सफलता अक्सर संघर्षों और विफलताओं के बाद होती है। आपको कभी भी अपने सपनों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता से हटने की जरूरत नहीं है। अगर आप अपने सपनों के लिए काम करते हुए भी सफल नहीं होते हैं, तो यह इस बात का प्रमाण होता है कि आपने कम से कम प्रयास किए थे। आपको अपने दुःखों से नहीं हार मानना चाहिए। आपका समय आएगा और जब वह आएगा, तो आप उसे जानेंगे। तब तक, अपने सपनों पर फोकस करते रहें और उन्हें पूरा करने के लिए काम करते रहें। आपका सपना सच होने के लिए तैयार होना आवश्यक है, और यदि आप इस प्रकार सक्रिय रहेंगे तो निश्चित रूप से एक दिन आप अपने सपनों को पूरा करेंगे।

धैर्य रखें और अपनी प्रेरणा को बनाए रखने के लिए आगे बढ़ते रहें। आप जल्द ही अपने सपनों के लिए खुद को सफल साबित करेंगे।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract