Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Lakshman Jha

Inspirational

4  

Lakshman Jha

Inspirational

मित्र बनना सीख लें

मित्र बनना सीख लें

1 min
314


है ललक हमें भी मित्रों की निसदिन आमंत्रण भेज रहे !

कोई देखके हमसे जुड़ता है कोई आवेदन हमको भेज रहे !!


बिन देखे और बिन पहचाने हम उनको दोस्त बनाते हैं !

अपनी सेनाओं की संख्या से हम विजयी विश्व कहलाते हैं !!


फेसबुक मित्रों की टोली को भलीभांति हम जान सके ना !

डिजिटल मित्रों की दुनियाँ में सबको हम पहचान सके ना !!


विचारों का नहीं मेल यहाँ है सहयोग नहीं सपनों में होता !

मिलने की तो है बात अधूरी प्यार हमें बहुत कम मिलता !!


कुछ लोग सजग इसमें भी हैं जिन्हें लोगों से जुड़ना आता है !

पर अधिकांश लोग जुड़कर भी परदे के पीछे ही छुप जाता है !!


मित्र बनो तो गति शील रहो सो कर युद्ध ना जीत सकेंगे !

रणक्षेत्रों में वीर धनुर्धर निज बाण रहित  टिक ना सकेंगे !!


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational