Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Shruti Sharma

Inspirational

4.5  

Shruti Sharma

Inspirational

मेरा अरमान मेरा हिन्दुस्तान

मेरा अरमान मेरा हिन्दुस्तान

1 min
438


जिस मुल्क का करता हर कोई सम्मान हो ,

होकर उस देश की वासी जिसे खुद पर अभिमान हो ,

जो मेरा देश इस पूरी दुनिया की शान हो ,

जो देश सिर्फ मेरी ही नही हम सब की जान हमारी पहचान हो ,

वो और कोई नहीं सिर्फ मेरा हिन्दुस्तान है ,

रहे आबाद मेरा देश बस यही मेरा अरमान है ।


जहाँ स्वर्ग समान धरती और ऊपर नीला आसमान हो ,

जिसकी ज़मीन पर ही जन्नत का विश्राम हो ,

जहाँ साक्षात ईश्वार का धाम हो ,

जो देश हम सब की आन बान और शान हो ,

कभी कोई गम ना हो मेरे इस वतन को ,

एसे महान देश का वासी होना बात खास है ना कोई आम है ,

रहे आबाद मेरा हिन्दुस्तान बस यही मेरा अरमान है ।


मेरे इस देश के जवानों द्वारा उन आताताई आतंकियों का भी कल्याण हो ,

दुनिया भर में सिर्फ शान्ती और आराम हो ना की कोई आतंकी कामरान हो ,

यही इच्छा है की हर बार हिन्दुस्तान ही मेरी मातृ भूमि , मेरी जन्म भूमी , मेरी कर्म भूमी का नाम हो ,

सारे जगत , सारे ब्रह्माण्ड में हिन्दुस्तान का गुण गान हो ,

यही मेरा सृष्टि के पालन हार को फरमान है ,

रहे आबाद मेरा हिन्दुस्तान बस यही मेरा अरमान है । ।

बस यही मेरा अरमान है । । 



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational