Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Sunil Kumar

Inspirational

4  

Sunil Kumar

Inspirational

मातृभाषा हिंदी

मातृभाषा हिंदी

1 min
279



 मातृभाषा का सम्मान करें 

    हिंदी में हम सब काम करें।


हम सबका एक ही नारा 

    हिंदीमय हो राष्ट्र हमारा।


 जन-जन की है अभिलाषा

    हिंदी हो अपनी राष्ट्रभाषा। 


 एक राष्ट्र एक ही भाषा

    जन-जन की है अभिलाषा।


 एक ही अभिलाषा हमारी

     हिंदी हो राष्ट्रभाषा हमारी।


 जन-जन को हिंदी अपनाना है 

     राष्ट्रभाषा का सम्मान दिलाना है।


हिंद की आन- बान- शान है हिंदी

    हमारी आत्मा हमारा प्राण है हिंदी।


भारत माता के माथे की बिंदी 

    कितनी सरस- सहज है हिंदी।


 मातृभाषा को सम्मान दिलाएं

    काम-काज हिंदी में निपटाएं।


हिंद की आन- बान- शान है

     हमारी भाषा हमारा अभिमान है।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational