Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

"निर्मूणी"@ संजीव कुमार मुर्मू

Action Inspirational Children

4.5  

"निर्मूणी"@ संजीव कुमार मुर्मू

Action Inspirational Children

माफीनामा खुद से खुद की

माफीनामा खुद से खुद की

2 mins
349


मेरा छुटपन कितना सरल

मेरा बचपन कितना तरल

दुत्कारे पुचकारे या मारे

बीन द्वेष भाव बिन बहकावे

बार बार जाते सबके द्वारे 

कहा गए छुटपन मेरा

कहा छुप बैठा बचपन

खुशी वह आलम न्यारे


प्रौढ़ अवस्था बने

दिल दिमाग ठोस सख्त

पहचान बना प्रतिष्ठा

प्रतिष्ठा अपनी ईमान बलिदान

गलती  मान गंवा बुनियाद 


छुटपन कितना सरल तरल

दुत्कारे पुचकारे या मारे

बीन द्वेष भाव बिन बहकावे

बार बार जाते सबके द्वारे 

कहा गए कहा जाए वह

खुशी वह आलम न्यारे


गलती से कोई परे नहीं

ना ही हैं कोई समस्या

किया सही था या गलत

गलती मानना अपमान

हैं अहंकारकारी सोच


छुटपन कितना सरल तरल

दुत्कारे पुचकारे या मारे

बीन द्वेष भाव बिन बहकावे

बार बार जाते सबके द्वारे 

कहा गए कहा जाए वह

खुशी की आलम न्यारे


माफी मांगना नहीं कमजोरी

बन जाती स्वाभिमानी ताकत

माफी ना जलील ना हार

माफी एक ऐसी शक्ति

शत्रु बने दिली दोस्त


छुटपन कितना सरल तरल

दुत्कारे पुचकारे या मारे

बीन द्वेष भाव बिन बहकावे

बार बार जाते सबके द्वारे 

कहा गए कहा जाए वह

खुशी की आलम न्यारे


यह अजेय शक्ति 

पहुंचाए बुलंदी पार

सिर पर पहनाए ताज


छुटपन कितना सरल तरल

दुत्कारे पुचकारे या मारे

बीन द्वेष भाव बिन बहकावे

बार बार जाते सबके द्वारे 

कहा गए कहा जाए वह

खुशी की आलम न्यारे


क्षमा कर दो सब

भूल हो गई मुझसे

अनजाने गलती करदी

अब ना होगा गलती

सावधान रहूंगा अगली बार

खत्म समाप्त खुद से

खुद की लड़ाई झगड़े


मेरा छुटपन कितना सरल

मेरा बचपन कितना तरल

दुत्कारे पुचकारे या मारे

बीन द्वेष भाव बिन बहकावे

बार बार जाते सबके द्वारे 

कहा गए छुटपन मेरा

कहा छुप बैठा बचपन

खुशी वह आलम न्यारे।


निर्मुणी@संजीव कुमार मुर्मू 


Rate this content
Log in