Surya Barman

Abstract Fantasy

3  

Surya Barman

Abstract Fantasy

मां शैलपुत्री

मां शैलपुत्री

1 min
168



प्रथम पूज्य 

हिमपुत्री

मां शैलपुत्री 

वृषभ वाहिनी 

कमल त्रिशूल धारिणी 

पिता द्वारा उपेक्षित 

यज्ञ से वंचित

पति के अपमान से क्रोधित 

व्यंग्य तिरस्कार से व्यथित 

योगाग्नि में खुद को 

समर्पित करने वाली

पार्वती, हेमवती भी कहलाती

भगवान शंकर की 

अर्धांगिनी माँ शैलपुत्री

जन जन का कल्याण करती

माँ को नमन वंदन है।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract