Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Subhadeep Bandyopadhyay

Abstract

3  

Subhadeep Bandyopadhyay

Abstract

कवि की कविताएँ

कवि की कविताएँ

1 min
351


एक बार फिर से दिवस होगा,

रात की नींद से जागेगा वक़्त, 

कहीं जीत का उल्लास तो

कहीं हार का मातम होगा, 

तपते रेगिस्तान की धूप- 


में कुछ कर गुज़रने का हौसला होगा।

नम रहेंगी आँखें किसी के चले जाने पर,

गुलिस्तां में फिर भी गुलाब-ऐ -बहार होगा।

अंधेरे से होती हुई होती हुई ज़िन्दगी में 

उजालों का दीदार होगा।

कुछ ले जाना अगर हो ख़ास !


तो मुट्ठी भर यादों का अहसास होगा ,

कैद बेड़ियों में सख्सियत हो अगर 

आसमानों में आज़ादी का शोर होगा !

मिट जायेंगे फ़नकार मिट ना सकेगा फ़न 

रूह-इ -मज्लिश में उसका दीदार होगा।


पन्ने भीग जायेंगे ग़लती स्याही से 

कविताओं का ऐसा मुक़ाम होगा।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract