Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

कृष्ण - सुदामा

कृष्ण - सुदामा

1 min
6.9K


हे द्वारकाधीश,

अब तक याद हूँ मैं आपको ?

फटे पुराने वस्त्रों में भी

पहचान लिया आपने मुझे !


आप त्रैलोक्य स्वामी,

मैं साधारण मनुष्य,

दिशा बदल लेता है,

भास्कर भी,

आपकी इंगीतो पर !


मुझसे क्या संबंध ऐसा,

जो चरण धो रहे हो मेरे,

अपने अश्रुओं से ?


हे सखा,

परम मित्र हो,

बालसखा हो तुम मेरे !


तुम्हारी दशा देखकर,

मित्रता नहीं की थी तुमसे,

बलदाऊ की भांति,

भ्राता हो तुम मेरे !


चरण जो धो रहा है,

अपने अश्रुओं से तुम्हारे,

द्वारकाधीश नहीं,

आज भी तुम्हारा कन्हैया ही है ।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama