Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Nilofar Farooqui Tauseef

Inspirational

4.5  

Nilofar Farooqui Tauseef

Inspirational

*खामोशी की आवाज़*

*खामोशी की आवाज़*

1 min
611


शोर मचा है बहुत, तुम भी बता दो ज़रा।

खामोशी की आवाज़ से इन्हें जगा दो ज़रा।


किसी मंच पे चढ़कर चिल्ला गर नहीं सकते

दो लफ्ज़ लिखकर कोहराम मचा दो ज़रा।


इन आँखों ने देखे है, बहुत ज़ुल्म सितम

हाथों में लेकर मरहम इनपे लगा दो ज़रा


मज़लूमों की आवाज़ को फिर दबा रहा है कोई

खामोशी की आवाज़ से तुम आग लगा दो ज़रा


तलवार की ताकत से बढ़कर, तेरी क़लम है

क्या फनकार है इसमें ज़माने को दिखा दो ज़रा


ये खून की नदियाँ बहाने का शौक़ नही रखते

वो खून अपने स्याही में लगा दो ज़रा


बार-बार कोई ज़ख़्म दे जाता है मज़लूमों को नीलोफ़र

इंक़लाब के काग़ज़ पे, आवाज़ लगा दो ज़रा



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational