Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

गीतेय जय

Abstract Inspirational

4  

गीतेय जय

Abstract Inspirational

कच्ची कॉपी...

कच्ची कॉपी...

1 min
294


कुछ व्यक्तित्व होते हैं

कच्ची कॉपी जैसे,

जिनके मैले पृष्ठों में समाया रहता है

असीम, बहु-उद्देशीय, बहुआयामी ज्ञान ।


जो नहीं रोकते कभी 

किसी को गलतियाँ करने से,

जो हममें जगाते हैं यह विश्वास 

कि ढूँढ ही लिया जाएगा समाधान

हर अप्रत्याशित, अनसुलझी समस्या का ।


उनमें कहीं नहीं दिखाई देता 

औपचारिक-अनौपचारिक व्यवहार

बनावटी सौंदर्य प्रतिस्पर्धा का ।

इनकी वास्तविकता ही तो

इनका आकर्षण होती है ।


जिनकी उपयोगिता भी सदा

अनुपयोगी ही मान ली जाती है,

तूड़े मुड़े मुख्य पृष्ठ पर कभी

ये नहीं लगाते मिथ्या आवरण ।


बस संजोये रखते है एक अन्तिम पृष्ठ

ज्ञान से परे,

भावनाओं से सुसज्जित, 

जीवन से परिपूर्ण ।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract