Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

जल ही जीवन है

जल ही जीवन है

1 min
1.3K


तू बूंद - बूंद

मुस्कुराती जाये

हर बूंद मे

अमृत बरसाती जाये ।


तेरे बिन

जान चली गई मेरी

हर एक बूंद के लिये

तड़पाती जाये ।


कहते है जान बची

लाखो पाये

पर लाखो मे तुम

एक बूंद को ना बचा पाये ।


एक दिन एक बूंद मे

अमृत बस जायेगा

एक दिन एक इन्सान

एक बूंद के लिये तड़प जायेगा ।


जब धरती से

एक बूंद खत्म हो जायेगी

तब स्वभाविक है कि

भगवान से प्राथना करोगे

कि हे भगवान !

क्या अब बारिश हो जायेगी ?


तब भगवान कहेगा,

जो तुम्हारे पास है

उसे ही नहीं बचा पाये

तो मेरे बरसने का

क्या फायदा...!


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama