Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Jahanvi Tiwari

Inspirational

4.6  

Jahanvi Tiwari

Inspirational

जिंदगी

जिंदगी

1 min
518


कभी सही तो कभी गलत बोला जाएगा,

ये जिंदगी है,

यहां मतलब है तो तारीफें मिलेंगी

मतलब खत्म होने पर कोसा भी जायेगा।

रिश्ते यहां पर सारे सच्चे नहीं होते,

सच यहां पर हर किसी के सपने नहीं होते

टूटे हुए सपनों के साथ तू मुस्कुराएगा

यह जिंदगी है

यह मतलब है तो तारीफें मिलेंगी

मतलब खत्म होने पर कोसा भी जाएगा

कोई हर पल साथ रहकर भी समझ ना सकेगा

तुम्हारी आंखों की नमी को,

तो कोई दूर से ही

तुम्हारी मुस्कुराहट के पीछे का

दर्द समझ जाएगा

यह जिंदगी है

यहां मतलब है तो तारीफें मिलेंगी

मतलब खत्म होने पर कोसा भी जाएगा।


यहां भावनाएं प्यार

अपनापन सब दिखावा है,

दिल की जो है सच्चे

वह पसंद किसी को भी ना आएंगे,

झूठ बोलने वाले हैं

सबका दिल लुभाएंगे,

सच्चाई यहां रोएगी और

झूठ खुशियां मनाएगा,

यह जिंदगी है,

यहां मतलब है तो तारीफें मिलेंगी

मतलब खत्म होने पर कोसा भी जाएगा।


जो भी है जैसी भी है

इस जिंदगी से प्यार कर,

जो तुम्हें जैसा मिले

उसको वैसे ही स्वीकार कर,

जियो और जीने दो का

जीवन में व्यवहार कर,

तभी तू सफल हो पायेगा,

यही जिंदगी है,

यहां मतलब है तो तारीफें मिलेंगी

मतलब खत्म होने पर कोसा भी जाएगा।


किसी को बोल कर भी समझा ना सकोगे

अपने दिल की बातों को,

तो कोई बिना बोले ही सब कुछ समझ जाएगा,

यही जिंदगी है,

यहां मतलब है तो तारीफें मिलेंगी

मतलब खत्म होने पर कोसा जाएगा।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational