Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Pooja Agrawal

Inspirational

3  

Pooja Agrawal

Inspirational

जीवन न्योछावर कर जाऊं

जीवन न्योछावर कर जाऊं

1 min
181


नीला सा समंदर गहरा 

मुझको मदमस्त लहर बना लो

विशाल तरु फलो से लदा

मुझको ठंडी छांव बना लो

पर्वत ऊंचे नभ को छूते

मुझको निर्भीक चोटी बना लो

धवल चांद तिमिर मिटाता

मुझको अपनी चांदनी बना लो

सुंदर पुष्प गुलशन महकाते

मुझको अपनी खुशबू बना लो

ज़रा-ज़रा कायनात का

अपना सर्वस्व लुटाता है

मैं भी तो अपना कर्तव्य निभाऊं

मानवता की सेवा में अपना जीवन

न्योछावर कर जाऊं


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational