Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Sarita Singh

Inspirational

4  

Sarita Singh

Inspirational

जीवन मंत्र

जीवन मंत्र

1 min
400



आँसू मोती से अनमोल , मत इसको तुम व्यर्थ बहाओ।

तिल-तिल कर मत मरना प्रियवर सूर्योदय सा खिल जाओ।


एक दिन सूरज के छिप जाने से, संसार नहीं रुका करता।

कुछ सपनों के खो जाने से, जीवन कभी नहीं मरता।

जीवन की कठिनाई से हरगिज मत घबराना।

मन में हरदम आशाओं का उज्ज्वल दीप जलाना।

दर्द भगाकर दिल से अपने खुशियों की धार बहाओ।

आँसू मोती---------


 मिट्टी को स्वर्ण बताने वाले , इस दुनिया को बहलाने वाले।

सीधी, सच्ची बातों को धोखा दे झुठलाने वाले।

देखो, परखो इंसानों को बात तभी तुम मानो।

जीवन की अनुभूति से तुन सबको पहचानो 


संबंधों की पूजा करके, निज कर्त्तव्य निभाओ।

आँसू मोती-------


सर पर बोझ उठाते हैं, मेहनत से प्रीत निभाते हैं।

सुबह-शाम करके मजदूरी, कष्टों को रोज हराते हैं।

इस जग में विश्वास स्वयं पर, जो हरदम करते हैं।

अँधियारों को दूर भगाकर, साहस मन में भरते हैं।

कर्म सदा करके मानव, ईश्वर का कर्ज चुकाओ।

आँसू मोती---------



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational