Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Suresh Koundal

Inspirational

4.5  

Suresh Koundal

Inspirational

'हरि ' की नाम खुमारी रख ले

'हरि ' की नाम खुमारी रख ले

1 min
673


दुनिया में गर आया बन्दे,

थोड़ी जिम्मेदारी रख ले ।

मानुष जन्म अमोलक जग में,

उस रब की ताबेदारी रख ले ।

माटी से बना तन तेरा,

माटी के संग यारी रख ले ।

दीन दु:खी के काम तू आये,

दिल अंदर दिलदारी रख ले ।

कर्म न तेरा खोटा निकले,

नेकी ,सच्च,ईमानदारी रख ले ।

ना कड़वा बोल ज़ुबां से निकले,

बस इतनी समझदारी रख ले ।

हक का कमाएं, हक का खाएं,

ऐसी सोच ....प्यारी रख ले ।

ज़ोर ज़वानी सदा नहीं रहते,

बुढ़ापे की तैयारी रख ले ।

अलग पहचान हो जग में तेरी,

ऐसी कोई कलाकारी रख ले ।

स्वास स्वास है कर्ज़ प्रभु का ,

उससे तू वफादारी रख ले ।

भव सागर से पार लगाए,

हरि की नाम खुमारी रख ले।

भव सागर से पार लगाए,

' हरि ' की नाम खुमारी रख ले।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational