Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Surya Barman

Inspirational

4  

Surya Barman

Inspirational

गणतंत्र दिवस

गणतंत्र दिवस

1 min
388



तीन रंगों से सजा तिरंगा देश का मान बढाए

जब फहराए ये तो मन में गर्व का भाव सदा आए। 


मना रहे हम सब देशवासी 74 वां गणतंत्र दिवस 

सभी जोश से भरे हुए मना रहे खुशी से गणतंत्र दिवस। 


तन समर्पित और मेरा मन देश के लिए समर्पित

ये मेरा जीवन समर्पित देश करे सदैव ही प्रगति।


देश की खातिर सदा ही वारे वारे जाए तो हम

देश की खुशहाली के लिए सदा बढे हमारे कदम।


भाषाएँ अनेक पहनावे अनेक त्योहार अनेक यहां 

पर जब आए देशहित की कोई भी बात यहां 


हो जाती सब देशवासियों भावनाए सदा एक।

यही तो हमारे देश की सुंदरता को बतलाता 


एकता में अनेकता यहां ही बस पाई जाती।

जब देश की सुरक्षा पे आए कोई भी आंच 


उफन जाते सभी जोश से भूल के सभी बात। 

हम सबके श्रद्धासुमन अर्पित देश के सभी वीरो को 


आजादी दे आपने कृतार्थ किया सभी देशवासी को। 

तेरा शौर्य गाथा की दास्तां अमर सदा रहे ऐ प्यारे देश मेरे


धूमिल ना हो कभी तेरी प्रसिद्धि तू सदैव आबाद रहे। 

देश हो सशक्त सदा छुए प्रोन्नति के नये नये शिखर को


हरियाली, खुशहाली आए आच्छादित हो धनसंपदा से। 


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational