Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Kulwant Singh

Tragedy

4.5  

Kulwant Singh

Tragedy

गीत कौन सा मैं गाऊँ ?

गीत कौन सा मैं गाऊँ ?

1 min
369


गीत कौन सा मैं गाऊँ ? 

जग ये जैसे रो रहा है मातम घर घर हो रहा है .

गीत कौन सा मैं गाऊँ ?कैसे दुनिया को बहलाऊँ ? 

देने सुत को एक निवाला ,बिक जाती राहों में बाला .

कौन धान की हांडी लाऊँ ?भर भर पेट उन्हें खिलाऊँ ? 

खेल अनय का हो रहा है,न्याय चक्षु बंद सो रहा है .

कौन प्रभाती राग सुनाऊँ ?इस धरा पर न्याय जगाऊँ ? 

दो कौड़ी बिकता ईमान ,क्यू में खड़ा हुआ इंसान .

कौन ज्योति का दीप जलाऊँ ?मानस को अंतस दिखलाऊँ ? 

सत्य सुबकता कोने में झूठ दमकता पैसे में

कौन कोर्ट का निर्णय लाऊँ ?झूठ सच का अंतर बतलाऊँ ? 


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy