एकता की शक्ति
एकता की शक्ति
अकेले होने से नहीं मिलती है शक्ति,
जान समूह एकत्रित होने से बनती है महा शक्ति।
लड़ झगड़ने से नहीं कोई काम का आरम्भ,
एक होने से ही होगा विकास का प्रारम्भ।
मतदान से ही शक्तिशाली होता है लोकतंत्र,
एकता भरा मत से ही बनता है किसी भी देश का प्रजातंत्र।
एक चिड़िया का कुछ नहीं है अस्तित्व,
अनेक चिड़ियों का बढ़ जाता है महत्व।
शत्रु भी कांप जाएगा अगर देखता है एकता,
इस भावना में है भावुकता और दक्षता।
एक और एक ग्यारह होने से हो जाएँ निडर,
हर कोई पार कर जाए जीवन का हर डगर।