Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

GUDDU MUNERI "Sikandrabadi"

Abstract

5.0  

GUDDU MUNERI "Sikandrabadi"

Abstract

ए भारत सरकार

ए भारत सरकार

1 min
185


ए भारत सरकार 

मैं निर्दोष पर होते 

अन्याय से परेशां हूँ 

बे-मतलब जुल्म की होती

इन्तिहां से परेशां हूँ 


ए भारत सरकार 

मुझे न्याय और कानून का

पाबंद बना दे।


ए भारत सरकार 

मैं कमजोर तबका 

मैं आर्थिक स्थिति से परेशां 

मैं अमीर मैं गरीब 

मैं हिन्दू मैं मुस्लिम


मैं अन्य मैं पिछड़ा

मैं भेदभाव से परेशां हूँ 

ए भारत सरकार 

मिलनसार समाज दिखा दे।


ए भारत सरकार 

जो बिक गया वो उसका 

मैं वक़्त के साथ बदलने 

के प्रमाण से परेशां हूँ 


ए भारत सरकार 

मैं भूतकाल और वर्तमान 

के मिलान से परेशां हूँ,


जो प्रमाण मुझे मिला नहीं 

उस प्रमाण के सबूतों से

मैं परेशां हूँ 


ए भारत सरकार 

इन सब का कोई समान

प्रमाण बना दे 

ए भारत सरकार

अन्याय को न्याय दिला दे।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract