Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Neha Pandey

Inspirational

3  

Neha Pandey

Inspirational

धर्म युद्ध

धर्म युद्ध

1 min
1.9K


मज़हब कोई भी हो

मानवता से बढ़कर 

कोई धर्म नहीं होता ,

हिन्दू - मुस्लिम , सिख - ईसाई

लोगों के बंटवारे है ,

ख़ुदा ने तो सबको 

सिर्फ इंसान बनाकर भेजा है ।


न जाने क्यों 

लोग धर्म के नाम पर 

आपस मे बैर रखते हैं,

दंगों में बहने वाला खून

उनको लाल नज़र नहीं आता है ।


भेदभाव की आग में 

इंसानियत का मर्म भूल बैठें हैं, 

एकता - अखंडता तो दूर की बात है

सर्व धर्म सम्प्रदाय का 

उद्देश्य भूल बैठें हैं ।


ईश्वर - अल्लाह , इशू - गुरु गोविंद

चाहें जो नाम दे दो ,

सबका आदेश सिर्फ़ एक है -

"इंसान बनाया है मैंने

इस पर न कोई भेद हो " ।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational