Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Shailaja Bhattad

Abstract

3  

Shailaja Bhattad

Abstract

देवकीनंदन

देवकीनंदन

1 min
17


काले बादल आज छाए तो बहुत थे।

लगा जमकर बारिश होगी, लेकिन वह तो चल दिए। 

किसी और का पुरसुकून बनने, किसी और के खेत लहलहाने।

====

कभी गिरते गिरते संभलते हैं सब ,कभी संभलते संभलते गिरते हैं सब ।

संभलने- संभालने, गिरने -गिराने में उलझे हैं इस कदर। 

जिंदगी जीए कैसे, है किसको अब यह फ़िकर।

====

यूं ही वक्त बेवक्त निकलते रहे।

 तो जिंदगी से रिहा हो जाएंगे।

,जल्द ही अलविदा कह जाएंगे।

=========================

युद्ध हो अंतिम विकल्प शांति में प्रेम का महत्व। 

धर्म संगत , कर्म संगत ।रास्ते बनाए तर्कसंगत। 

ऐसे हैं हमारे गिरधारी, देवकीनंदन।

====

यह घड़ी अत्यंत विकट है ।

लेकिन सभी निकट है ।

दिखते सभी चिंतित है ।

लेकिन फिर भी निश्चिंत है।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract