Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

SIJI GOPAL

Drama

2.5  

SIJI GOPAL

Drama

बूढ़ा बरगद

बूढ़ा बरगद

1 min
365


वो पहला प्यार, बूढ़े बरगद का

वो तुतलाना, छोटी सी कोंपल का !


वो अपनी छांव में उसको घंटों सहलाना,

सूखी शाखा का हरी पत्तियों से बतियाना !

सूरज की हल्की धूप में सजाना,

उसे हर ज़ालिम कदम से बचाना !


झड़ती पत्ती गिराकर उसकी टहनी का बल आंकना,

उसकी चढ़ती हुई जवानी को अभिमान से ताकना !

उसके बढ़ने में, बाधा बनी अपनी जड़ों ‌को काटना,

फिर राख बन, खाद बन, याद बन उसे सींचते जाना !


वो भूल जाना, साथ हर पल का,

वो पहला प्यार, बूढ़े बरगद का।


Rate this content
Log in