Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Garima Chourey

Inspirational

5.0  

Garima Chourey

Inspirational

बीतते पल

बीतते पल

1 min
485


शब्दों की आपाधापी में

समय की रेलमपेल में ,

कितने पलछिन गुजरते जाते 

जीवन के इस खेल में ।


बीता हुआ एक भी लम्हा

लौट कभी न आएगा 

जिसने एक एक पल को सहेजा 

सफल वही हो पायेगा ।


समय भी एक महासागर है

और प्रबंधन नौका है। 

आने वाला हर क्षण देखो 

कुछ करने का मौका है।


जो भी समय को साध सकेगा

जीवन भी सध जाएगा ।

कुछ महत्वपूर्ण कर लेने को 

भिन्न समय नहीं आएगा।


जिसने इक इक पल को समेटा

वही पार हो पायेगा,

समय की कद्र जो भी करेगा

अपनी कद्र बढ़ाएगा । 

       


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational