Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Preeti Sharma "ASEEM"

Abstract

2.6  

Preeti Sharma "ASEEM"

Abstract

भूख और कुदरत

भूख और कुदरत

1 min
199



कुदरत किसी को ,

भूखा नहीं रखती है।

 जिंदगी पत्थरों के ,

नीचे रह रहे जीवो का ,

पेट भी बड़ी शिद्दत से भरती है।।


कुदरत किसी को, 

भूखा नहीं रखती है।


इंसान की गलतफहमी 

आज कोरोना ने दूर कर दी है।

दो रोटी की दौड़ में ,

आज गलियाँ विरान कर दी है।


कुदरत किसी को,

 भूखा नहीं रखती।

फिर भी सब खा रहे हैं ।

सब की ऐसी गुजर-बसर कर दी है।


जिंदगी की दौड़ में,

 जो पैसा ही समझते थे, सब- कुछ

आज घरों के अंदर ,

जिंदगी की असल कीमत,

 ब्यान कर दी है।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract