Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Indra narayan Rai

Inspirational

4  

Indra narayan Rai

Inspirational

बेटियाँ

बेटियाँ

1 min
551



घर सँवारती, घर सम्हालती, घर भी बनाती बेटियाँ ।

कौन है ऐसा काम जिसे ये , कर नहीं सकती बेटियाँ ।।


ऐसा कोई पद ही नहीं, जिसको न सुशोभित कर सकती,

चाहे  सुरक्षा - सेवा शासन , देश चलाती  बेटियाँ ।

गुड़िया बेटी , बढ़ती बेटी , पढ़ती बेटी , गढ़ सकती ,

बचपन से ही समझदार हो, आगे  बढ़ती बेटियाँ ।।


पुत्री , बहना , अर्धांगनी , माँ , दादी बनती हैं बेटियां ।

मातृ - पितृ कुल ,सास- श्वसुर कुल ,सेवा करती बेटियाँ ।।

सुन्दरता की देवी बेटी, शील - मान - सम्मान है बेटी ।

करुणामयी है , ममतामयी है , प्यारी सबकी बेटियाँ ।।


 72-


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational