Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Indra narayan Rai

Inspirational

4  

Indra narayan Rai

Inspirational

अपराध क्षमापन

अपराध क्षमापन

1 min
437



हृदय पटल में प्रभु की छवि पर ,

           भाव पुष्प रख देता हूँ ।

चरण धूल सर पर धारण कर, 

             नाम सदा जप लेता हूँ ।

नाथ दया रखना दुखिया पर , 

            दास सदा से हूँ स्वामी ।

 कृपादृष्टि मुझपर नित रखना, 

             दुःख हरण अन्तर्यामी ।


श्वास- श्वास में तू हो बसते ,

            जीवन सब तुझसे पाता ।

पत्ता पत्ता डोले स्वामी , 

             जब आज्ञा देते दाता ।

तू हो कर्ता धर्ता हर्ता , 

             तेरे हाथों सब हारा ।

कर्म सभी जो होवे प्रभु जी, 

              तुझे समर्पित है सारा ।


कौन यहाँ पर सदा है रहता ,

             आता है फिर जाता है ।

यह जग सारा कर्म क्षेत्र है ,

            जो करता फल पाता है ।

क्षमा करो अपराध हुए जो,

             दुःख हरो जो भी मेरे ।

त्राहि त्राहि है दास 'इन्द्र ' की ,

                शरणागत स्वामी तेरे ।


     


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational