Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Indra narayan Rai

Others

4  

Indra narayan Rai

Others

"मायामयी प्रकृति "

"मायामयी प्रकृति "

1 min
648



पल्लव किसलय दल फूलों से ,

          सतरंगी प्रकृति प्यारी ।

चारु चन्द्रिका बिखरी फैली ,

         अनुपम है शोभा न्यारी ।।


 विविध स्वरों के प्रिय सरगम से ,

       जग लगता अनुराग  भरा ।

  सभी यहाँ पर स्वप्न देखते ,

       पर लगता कितना है खरा ।।


 वसुधा के आँचल में देखो ,

           विविध जीव हैं खेल रहे ।

 कुछ तो जग के जंजालों को, 

          रोकर- हँसकर झेल रहे ।।


  सुख -दुख के भावों में उलझे, 

            मधुर रागिनी भूल रहे ।

  लुभा रही मोहन की माया ,

             मोह- पाश में झूल रहे ।।



Rate this content
Log in