Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Indra narayan Rai

Inspirational

4  

Indra narayan Rai

Inspirational

"कुछ पल "

"कुछ पल "

1 min
424



कुछ पल ऐसे होते हैं जो  

        वे यदा- कदा आया करते ।

जीवन की प्यारी छाँव में वे,

         विश्रांति हमें देते रहते ।।


इनकी संख्या कुछ कम होती, 

          पर बड़े अनोखे हैं होते।

जब जीवन व्याकुल होता तो ,

         तब दुःख के भार ये हैं ढोते।।


इनकी गहराई हृदय तल तक,

          मस्तिष्क में ये छाये रहते ।

जब - जब एकान्त में हम रहते, 

          दस्तक देते कुछ हैं कहते ।।


बीते- गुजरे दिन की दुनिया,

           कुछ पल मानस में है आती ।

दिल के वो सुनहरे भावों से, 

          घायल दिल को सहला जाती ।।


तब आह वाह में रंग जाती, 

            आते जो सुनहरे पल अपने ।

दे टीस हृदय में फिर ये हमें, 

              दिखला जाते सुन्दर सपने ।।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational