Sulakshana Mishra

Abstract

4.9  

Sulakshana Mishra

Abstract

बदले हालात

बदले हालात

1 min
300


वो हालात कहाँ से लाऊँ

वो जज़बात कहाँ से लाऊँ

जो बयाँ कर दें हकीकत मेरी

वो अल्फ़ाज़ कहाँ से लाऊँ ।


है वही ज़ुबाँ मेरी

पर ये रुक क्यूँ गयी?

है वही नज़र मेरी

पर ये थम क्यूँ हुई ?


जिन आँखों में सजते थे

इंद्रधनुष कभी

कब फैल गयी उनमें

ये गहरी काली स्याही ?


कब सीख लिया मैंने

यूँ हालात से झुकना।

कब सीख लिया मैंने

यूँ घुट घुट कर जीना।


अच्छा था शायद

वो बचपना मेरा।

बड़ी महँगी पड़ी मुझे

मेरी ये उम्र दराज़ी।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract