Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Mamta Singh Devaa

Inspirational

4  

Mamta Singh Devaa

Inspirational

बचपन और बुढ़ापा

बचपन और बुढ़ापा

1 min
299



हमारे बचपन की किलकारियां

कितनी मोहक और प्यारी 

माॅं हुई जाती न्योछावर

बात-बात पर बलिहारी ,


माॅं की गोद में प्यार से

हम धीरे-धीरे बढ़ने लगे

थोड़ा-थोड़ा घुटने चलकर

गिर-गिर कर संभलने लगे ,


हमारी भूख हमसे पहले

माॅं को पता चल जाती थी

सारा काम छोड़कर

खाना वो हमको खिलाती थी ,


समय तेजी से गुजरने लगा

बच्चे से बड़े हो गए

देखते-देखते हम 

जवानी की दहलीज़ पर खड़े हो गए ,


ये जवानी कब बीत जाती है 

पता ही नही चलता है

चुपके-चुपके बुढ़ापा

सर पर आ धमकता है ,


जीवन का यही अफसाना है

सबका यही फसाना है

बचपन जवानी की तरह हमें

बुढ़ापे को भी स्वीकारना है ।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational