Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Dhan Pati Singh Kushwaha

Abstract Inspirational

4  

Dhan Pati Singh Kushwaha

Abstract Inspirational

अपने सा समझें सब जन को

अपने सा समझें सब जन को

1 min
262


सदा अपने सा समझें ,

हम सब ही जन को।

रुचता या चुभता है हमें,

वैसा लगता है हर मन को।


होती सुख की चाहत सबको,

न दुखाएं हम किसी का दिल।

आचरण हम रखें सदा ऐसा,

जाएं दूध पानी से हम घुल-मिल।

सबके रखें व्यवहार सदा ऐसा,

प्रफुल्लित करे सबके ही मन को।


सदा अपने सा समझें ,

हम सब ही जन को।

रुचता या चुभता है हमें,

वैसा लगता है हर मन को।


नहीं अच्छा खुद के लिए हमें लागे,

न दूजे संग करिए वह व्यवहार।

अगर कुछ त्रुटि हो जाती है,

क्षमा याचक बन कर लें सुधार।

रखें सरलतापूर्ण स्वभाव अपना,

दुखाएं न हम कभी किसी मन को।


सदा अपने सा समझें ,

हम सब ही जन को।

रुचता या चुभता है हमें,

वैसा लगता है हर मन को।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract