Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Manish Sharma

Inspirational

3  

Manish Sharma

Inspirational

अमृत कलश

अमृत कलश

1 min
381


जीवन एक रंग मंच है जीवन जीना एक कला है

यहाँ पर प्रत्येक किरदार मिट्टी के साँचे में ढला है


वो ऊपर वाला कुम्हार है जो हमे ढालता रहता है

दुख सुख की गरम आँच पर हमे पकाता रहता है


इस गरम आँच को कुछ तो सहन करते कुछ नही 

और कुछ खुद अपने कर्मो से कुम्हार बन जाते है


छोटे बडे अनेक आकार का कुम्हार हमे बनाता है

फिर अनेक रंग रुप कलाओ से हमको सँवारता है


बाहर से देखने मे मजबूत पक्की मिट्टी का मटका

लेकिन अंदर से खाली आवाज करने वाला मटका


अगर किसी ने इसे भरा तो ये सबके काम आता है

अगर खाली रह गया तो ये खुद प्यासा मर जाता है


हाँ अगर किसी ने इसे प्रेम के पानी से भर दिया तो

यह मिट्टी का मटका भी अमृत कलश बन जाता है।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational