Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Neeraj pal

Inspirational

4  

Neeraj pal

Inspirational

कटु-सत्य

कटु-सत्य

1 min
272


ओ ! मोहब्बत को करने वालों, क्या मोहब्बत को जाना है,

पास- पड़ोस दुखी लोगों में, क्या इसको पहचाना है,

जब तक नफरत तू इनसे करेगा, मोहब्बत नजर न आएगी।।


यह दुनिया है आत्म स्वार्थी, अपनों को ही संभाला है,

प्रेम- त्याग जिसने है बांटा, सबसे बड़ा वह दिल वाला है,

मिल-जुल कर जिसने रहना सीखा, हर खुशी उसे मिल जायेगी।।


पाप-पुण्य के चक्कर में पड़कर, क्यों इतना घबराता है,

भले-बुरे की खबर न तुझको, फिर भी इतना इठलाता है,

नेक राह पर जो चलना सीखे, खुदी नजर आ जाएगी।।


मोहब्बत बिन ये जीवन अधूरा, अधूरी है ये तेरी काया,

कर ले अब भी "नीरज" सफल जिंदगी, झूठी है ये तेरी माया,

समय चक्र कभी रुक न सकेगा, यह घड़ी फिर न आयेगी।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational