Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Chandan Kumar

Inspirational

4  

Chandan Kumar

Inspirational

सम्मान की सूरत निराली हैं

सम्मान की सूरत निराली हैं

1 min
430


संस्कार मेरी मिट्टी की वफ़ादारी हैं,

सम्मान की सूरत भी निराली हैं !


भारत की भाषा ख़ुद पर पहरेदारी हैं,

संस्कृति कभी न टूटने वाली हैं !


बूढ़ो में बसती नई ज़वानी हैं,

यहां हर किसी की अलग कहानी हैं !


सम्मान की सूरत निराली हैं,

संस्कार मेरी मिट्टी की वफ़ादारी हैं !


युवा चेहरे की हंसी कुछ कहने वाली हैं,

कीचड़ में भी कमल खिलने वाली हैं !


ज़वानी ऐसी कुछ कर गुजरने वाली हैं,

यहां हर किसी में जुनून मतवाली हैं !


संस्कार मेरी मिट्टी की वफ़ादारी हैं,

सम्मान की सूरत बड़ी निराली हैं !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational